अवधि और शर्तें | वनस्‍पति संरक्षण, संगरोध एवं संग्रह निदेशालय | भारत सरकार

अवधि और शर्तें

यह वेबसाइट राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र द्वारा वनस्पाति संरक्षण, संगरोध एवं संग्रह निदेशालय, भारत सरकार के लिए विकसित और बनाए गई है।

यद्यपि यह सुनिश्चित करने के लिये सभी प्रयास किये गये हैं कि इस वेबसाइट की विषय-वस्तु सठीक हो परंतु इसे विधि-विवरण नहीं समझा जाना चाहिए अथवा किसी विधिक प्रयोजनार्थ प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए। किसी भी संदेह अथवा अस्पएष्ट ता की स्थिति में और उपयुक्त व्यवसायिक परामर्श प्राप्त करने के लिए उपभोक्ताओं को यह परामर्श दिया जाता है कि वे इसे वनस्पति संरक्षण, संगरोध एवं संग्रह निदेशालय के साथ सत्यापन कर लें अथवा जांच लें।

किसी भी परिस्थिति में वनस्पति संरक्षण, संगरोध एवं संग्रह निदेशालय उपभोक्ता द्वारा डाटा के उपयोग अथवा उसके उपयोग से होने वाली किसी भी प्रकार की हानि जो वेबसाइट के उपयोग अथवा तत्संबंधी कार्यकलापों से हो सकती है, के किसी भी प्रत्यक्ष अथवा परिणामी नुकसान या व्यय सहित किसी भी प्रकार की हानि, व्यय अथवा नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।

इन नियम एवं शर्तों की अनुपालना तथा अभिशासन भारतीय कानूनों के अनुरूप होगा। इन नियमों एवं शर्तों के संबंध में होने वाले कोई भी विवाद भारत के न्यायालयों के न्यािय-निर्णयाधीन होंगे।

इस वेबसाइट पर दी गई किसी भी सूचना में हाइपर टेक्ट्के लिंक अथवा प्वा इंटर्स शामिल हो सकते हैं जो गैर-सरकारी/प्राइवेट संगठनों द्वारा तैयार एवं अनुरक्षित की जाती हैं। वनस्पति संरक्षण, संगरोध एवं संग्रह निदेशालय ये लिंक और प्वारइंटर्स केवल आपकी सुविधा और सूचनार्थ प्रदान कर रहा है। जब आप वेबसाइट से बाहर किसी लिंक का चयन करते हैं तो आप वनस्पति संरक्षण, संगरोध एवं संग्रह निदेशालय की वेबसाइट से बाहर चले जाते हैं और यह बाहरी वेबसाइट के मालिकों/प्रायोजकों की गोपनीयता एवं सुरक्षा नीति के अध्यधीन होता है। वनस्पति संरक्षण, संगरोध एवं संग्रह निदेशालय ऐसे सभी लिंक पृष्ठोंय की हर समय उपलब्धता की गारंटी नहीं लेता है। वनस्पति संरक्षण, संगरोध एवं संग्रह निदेशालय इन लिंक वेबसाइटों में निहित कॉपीराइट सामग्रियों के उपयोग का प्राधिकार नहीं दे सकता। उपभोक्ताबओं को परामर्श दिया जाता है कि वे ऐसा प्राधिकार लिंक वेबसाइटों के मालिकों से प्राप्त‍ करें। वनस्पति संरक्षण, संगरोध एवं संग्रह निदेशालय यह गारंटी नहीं देता कि लिंक वेबसाइटें भारत सरकार के वेब दिशानिर्देशों की अनुपालना करते हैं।